राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

मंगलवार, जनवरी 26, 2010

देश के नामी ब्लागरों से लेंगे सब जादू की झप्पी-जब ब्लागरों की महफिल सजेगी अबकी


रायपुर की ब्लागर मीट में एक सबसे अहम फैसला यह भी लिया गया है कि रायपुर में बहुत जल्द एक राष्ट्रीय ब्लागर मीट करवाएंगे। इस मीट की योजना काफी लंबे समय से बन रही है, पर इसको अमलीजामा अब तक नहीं पहनाया जा सका है। लेकिन अब यह बात तय है कि बहुत जल्द मार्च-अप्रैल में देश के कई नामी ब्लागर छत्तीसगढ़ की घरा पर अपने कदम रखेंगे और छत्तीसगढ़ के ब्लागरों को इन ब्लागरों से जादू की झप्पी लेने का पूरा-पूरा मौका मिलेगा। वैसे हम एक बात बता दें कि अपने भाई उडऩ तश्तरी यानी समीर लाल जी के साथ भाई अजय कुमार झा ने भी मार्च-अप्रैल में छत्तीसगढ़ आने का वादा किया है, ऐसे में हमने सुझाव दिया है कि इसी समय यह ब्लागर मीट हो तो सबसे बेहतर रहेगा, इस पर सहमति भी बन गई है। इस ब्लागर मीट के लिए बहुत जल्द फिर से छत्तीसगढ़ के ब्लागर बैठेंगे और इसकी रूपरेखा तैयार की जाएगी।

रायपुर में जब 24 जनवरी को ब्लागरों का जमावड़ा लगा तो किसी ने नहीं सोचा था, कि इतने ज्यादा ब्लागर आ जाएंगे। लेकिन जितनी संख्या में ब्लागर आए उससे यह बात साबित हो गई है कि वास्तव में ब्लाग जगत में अपना वह छत्तीसगढ़ कहां है जिसको हमेशा पिछड़ा हुआ और नक्सली समस्या से घिरा हुआ कहा जाता है। किस राज्य में समास्याएं नहीं होती हैं, लेकिन किसी राज्य को इस तरह से पिछड़ कहना पिछड़ेपन का सबूत है। हमारी नजर में तो छत्तीसगढ़ राज्य कभी पिछड़ा राज्य नहीं रहा है, इस राज्य ने कई मामलों में देश में मिसाल कायम की है।

बहरहाल ये बातें बाद की, फिलहाल हम चर्चा करें कि रायपुर ब्लागर मीट में जो फैसले किए गए उन फैसलों में एक सबसे बड़ा फैसला मार्च-अप्रैल में एक राष्ट्रीय ब्लागर मीट का है। इस मीट पर सबने सहमति दे दी है। इस मीट के बारे में उसी समय से योजना बन रही थी जब छत्तीसगढ़ की घरा पर सबसे पहले दिनेशराय द्विवेदी जी के कदम पड़े थे। जब दिनेश जी छत्तीसगढ़ आए थे, उस समय हम ब्लाग जगत से नहीं जुड़े थे, उनसे न मिल पाने का हमें अब तक अफसोस है, लेकिन हमने उनसे फोन पर जरूर बातें की हैं, उनसे भी रूबरू होने की तमन्ना है और यह तमन्ना जरूर राष्ट्रीय ब्लाग मीट में पूरी होगी ऐसा हम कह सकते हैं। दिनेश जी जरूर इस मीट में आएंगे।

दिनेश जी के बाद भाई रवि रतलामी का यहां आना हुआ। रवि जी से हमारे साथ छत्तीसगढ़ के सारे ब्लागरों की मुलाकात बहुत अच्छी और यादगार रही। इसके बाद आया नंबर भाई अलबेला खत्री का। वे तो वैसे भी मास्टर पीस हंै, उनके साथ गुजारा वक्त कोई कैसे भूल सकता। अपने अलबेला जी नाम के अनुरुप अलबेले ही हैं। एक और ब्लागर के छत्तीसगढ़ आने की जानकारी हमें है, वे सिद्देश्वर जी हैं, लेकिन उनसे हमारी मुलाकात नहीं हो पाई थी। वे भिलाई आए थे, किसी कारणवश उनका रायपुर आना नहीं हो सका, और ऐसे आनन-फानन में उनका आना हुआ था कि अपने बीएस पावला जी हमें चाहकर भी सूचना नहीं दे सके थेष वरना हमने उनसे कह रखा था कि जैसे ही सिद्दे्श्वर जी आए हमें सूचित करना हम एक घंटे में भिलाई पहुंच जाएंगे।

खैर इन सभी ब्लागरों को छत्तीसगढ़ की घरा पर जो प्यार और अपनापन मिला है, हम नहीं समझते हैं वे इसको कभी भूल सकते हैं। हमारे छत्तीसगढ़ में ब्लागरों ही नहीं हर छत्तीसगढ़वासी के दिल में अपने देश के दूसरे राज्यों के ब्लागरों और हर रहवासी के लिए कितना प्यार, आदर और सम्मान है यह यहां आने वाला कोई भी इंसान बता सकता है। ऐसी छत्तीसगढ़ की घरा पर अब एक राष्ट्रीय ब्लागर मीट की योजना है तो यहां कौन नहीं आना चाहेगा।


यह कोई छोटी-मोटी योजना नहीं है, इसलिए इसकी रूपरेखा तैयार करने के लिए अगले माह छत्तीसगढ़ के ब्लागरों की एक बैठक होगी जिसमें तय किया जाएगा कि इस ब्लागर मीट का रूप कैसा हो। क्या इस मीट को खुला रखा जाए, या फिर केवल आमंत्रित ब्लागरों के लिए रखा जाए। इस पर सर्वसम्मति से फैसला किया जाएगा। लेकिन हम एक बात बता दें कि इस ब्लागर मीट में अपने भाई समीर लाल जी के साथ अजय कुमार झा जरूर शामिल होंगे क्योंकि इनका आना इस ब्लागर मीट से पहले से तय है। यह मीट हो या न हो अपने ये दोनों भाई तो छत्तीसगढ़ की घरा पर अपने कदम रखने जरूर आएंगे इसका वे वादा कर चुके हैं। ऐसे में इनके आने के बहाने ही एक राष्ट्रीय ब्लागर मीट की योजना बनाई जा रही है। इस ब्लागर मीट का रूप कैसे होगा इसके लिए आपको जरूर कुछ लंबा इंतजार करना होगा, लेकिन रायपुर की ब्लागर मीट में और क्या हुआ था, यह हम जरूर कल बताएंगे, तब तक के लिए जय हिन्द, जय भारत, जय छत्तीसगढ़।


अंत में सभी ब्लागर मित्रों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं....

20 टिप्पणियाँ:

Khushdeep Sehgal मंगल जन॰ 26, 08:31:00 am 2010  

साठवें गणतंत्र दिवस से पहले छत्तीसगढ़ की सरजमीं से राष्ट्रीय एकता का जो पैगाम निकला है, दूर तलक जाएगा...

भविष्य की सभी योजनाओं की सफलता के लिए शुभकामनाएं...

जय हिंद...

अजय कुमार झा मंगल जन॰ 26, 08:39:00 am 2010  

आपका स्नेह तो हमें खींच ही लाएगा राज भाई। हम अवश्य आएंगे और आप सबसे मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा । कई मायनों में आपकी ये ब्लोग्गर मीट ऐतिहासिक रही , बधाई । ये अब तक हुए सारे ब्लोग्गर्स मीट में सबसे सफ़ल मीट साबित हुई है । बधाई और शुभकामना
अजय कुमार झा

राजकुमार ग्वालानी मंगल जन॰ 26, 08:55:00 am 2010  

अजय जी,
रायपुर की ब्लागर मीट की सफलता का एक और पहलू भी है, जिसे हम बाद में बताएंगे। वैसे आप तो कम से कम समझ ही गए हैं कि रायपुर की ब्लागर मीट अब तक की सबसे सफल मीट है, धन्यवाद। आपके आने का सबको इंतजार है।

Udan Tashtari मंगल जन॰ 26, 08:58:00 am 2010  

जल्द ही सूचित करते हैं आपको. बस, कुछ कार्यालीन समीकरण बैठाने में लगे हैं.

खुद बहुत इन्तजार है जल्द पहुँचने का इस स्नेहिल धरती पर छत्तीसगढ़ की आप सबके बीच भाई अजय को लिए. :)

गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ.

दिनेशराय द्विवेदी मंगल जन॰ 26, 09:25:00 am 2010  

अच्छा निर्णय है। अखिल भारतीय मीट की तिथियाँ जल्दी तय हो जाएँ और पहुँचने वालों को सूचित हो जाए तो रेल्वे के रिजर्वेशन लेने में सुविधा होगी और लोगों का पहुँचना सुनिश्चित हो सकेगा।

अविनाश वाचस्पति मंगल जन॰ 26, 09:41:00 am 2010  

छोटी नहीं है
पर मोटी तो होनी ही चाहिये
हम भी चाहते हैं आना
हमें भूल न जाना
नामी ब्‍लॉगरों की जादू की झप्‍पी
हमें भी दिलवाना
बदले में हम
लगा देंगे एक पोस्‍ट
और टिप्‍पणियां भी देंगे।

निर्मला कपिला मंगल जन॰ 26, 09:52:00 am 2010  

अग्रिम बधाई स्वीकार करें। गनतंत्र दिवस की शुभकामनायें

विवेक रस्तोगी मंगल जन॰ 26, 10:42:00 am 2010  

अग्रिम बधाई स्वीकारें, और आगे की रपट का इंतजार है।

ब्लॉ.ललित शर्मा मंगल जन॰ 26, 11:01:00 am 2010  

बहुत बढिया राजकुमार भाई,
गणतंत्र दि्वस की हार्दिक बधाई।

रज़िया "राज़" मंगल जन॰ 26, 11:09:00 am 2010  

आज के पावन पर्व पर आपको बधाई।

समयचक्र मंगल जन॰ 26, 11:28:00 am 2010  

हमारा गणतंत्र अमर रहें...गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाये और बधाई

बेनामी,  मंगल जन॰ 26, 12:50:00 pm 2010  

शुभचिंतकों का समर्थन आगामी कार्यक्रम को भी सफल बनाएगा, इसमें कोई शक नहीं

बी एस पाबला

Anil Pusadkar मंगल जन॰ 26, 01:08:00 pm 2010  

मेरी भी शुभकामनायें ले लो राजकुमार।

डॉ महेश सिन्हा मंगल जन॰ 26, 02:24:00 pm 2010  

सब नाम नोट करते जाओ राजकुमार
कोई ये न कहे हमें तो पता ही नहीं चला

शुभकामनाएँ

Sanjeet Tripathi मंगल जन॰ 26, 02:49:00 pm 2010  

इंतजार रहेगा, सबके आने का।

दीपक 'मशाल' मंगल जन॰ 26, 03:36:00 pm 2010  

Munh meetha karo ji badhai ho badhai...
Ganatantra diwas par shubhkamnayen
Jai Hind...

Arvind Mishra मंगल जन॰ 26, 07:09:00 pm 2010  

सिद्ध हो संकल्प सारे -गणतंत्र की शुभकामनाएं !

ताऊ रामपुरिया मंगल जन॰ 26, 10:20:00 pm 2010  

हार्दिक शुभकामनाएं.

रामराम.

siddheshwar singh बुध जन॰ 27, 07:45:00 am 2010  

+ सबसे पहले तो इस ब्लागर मीट की सफलता पर बधाई और आयोजित होने वाले राष्ट्रीय मीट हेतु बहुत - बहुत शुभकामनायें।

+इस पोस्ट में इतने प्रेम से इस नाचीज को याद किया गया है कि यही कहने का मन हो रहा है -
"छत्तीसगढ़िया सबले ( सबसे) बढ़िया।"

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP