राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

मंगलवार, जुलाई 20, 2010

भारतीय ओलंपिक संघ ने भी माना अनिल वर्मा ही अध्यक्ष

छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के अध्यक्ष डॉ. अनिल वर्मा ही हैं।  यह बात मानते हुए भारतीय ओलंपिक संघ ने डॉ. अनिल वर्मा के साथ छत्तीसगढ़ के खेल विभाग को भी एक पत्र भेजा है। पिछले माह छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव बशीर अहमद खान ने एक अवैध बैठक आयोजित करके अध्यक्ष को हटाने का काम किया था। इस बैठक के अवैध होने के बाद भी वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरूचरण सिंह होरा को कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया था।
भारतीय ओलंपिक संघ के निदेशक एएसवी प्रसाद के हस्ताक्षर से १७ जुलाई को जारी एक पत्र आज डॉ. अनिल वर्मा को मिला है, जिसमें लिखा गया है कि डॉ. अनिल वर्मा ही छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के अध्यक्ष हैं और वहां पर किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। इसी के साथ श्री वर्मा को छत्तीसगढ़ में होने वाले ३७वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारी करने के लिए भी कहा गया है।
इस पत्र के मिलने के बाद अब यह बात हो गई है कि डॉ. अनिल वर्मा को हटाने के लिए जिस बैठक का आयोजन भिलाई में किया गया था, उस बैठक को भारतीय ओलंपिक संघ भी नहीं मानता है। भारतीय ओलंपिक संघ के सामने इस बात का खुलासा कर दिया गया कि किस तरह से छत्तीसगढ़ फम्र्स रजिस्टार सोसायटी के पंजीयक द्वारा बैठक को अवैध करार दिए जाने के बाद भी बैठक की गई और बैठक में अध्यक्ष को हटाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव पारित करके वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरूचरण सिंह होरा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया।
मैं भी मानता हूं डॉ. वर्मा को अध्यक्ष
अवैध बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए गुरूचरण सिंह होरा का अब भारतीय ओलंपिक संघ से पत्र आने के बाद कहना है कि जब हमारा सर्वोच्च संघ ही डॉ. वर्मा को अध्यक्ष मान रहा है तो मैं कौन होता हूं इंकार करने वाला है। भारतीय ओलंपिक संघ का फैसला मुङो भी मान्य है। अगर आईओए भिलाई की बैठक को मान्य नहीं समङाता है तो कोई बात नहीं। हमें आईओए का जो भी फैसला है मंजूर हैं।
मैं नहीं मानता अध्यक्ष
प्रदेश संघ के महासचिव बशीर अहमद खान का कहना है कि भले डॉ. वर्मा को भारतीय ओलंपिक संघ ने अध्यक्ष माना है, पर मैं नहीं मानता हूं। यह पूछने पर क्या आप आईओए के फैसले के खिलाफ हैं, उन्होंने कहा कि जिस पत्र में आईओए के महासचिव राजा रणधीर सिंह के हस्ताक्षर नहीं हंै उस पत्र को मैं नहीं मानता।
पत्र खेल विभाग को मिला है
प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संचालक जीपी सिंह ने पूछने पर बताया कि उनके विभाग को ई-मेल से एक पत्र भारतीय ओलंपिक संघ से मिला है जिसमें डॉ. अनिल वर्मा को अध्यक्ष बताया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे विभाग को प्रदेश ओलंपिक संघ में किसी भी तरह के वैधानिक बदलाव की कोई जानकारी नहीं है।

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP