राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

गुरुवार, जनवरी 13, 2011

पत्र भी आएगा तो कचरा पेटी में जाएगा

कल एक बार फिर से हमारे अखबार के पते पर एक पत्र आया जिसमें फर्जी आईडी वाले किसी बंदे की टिप्पणियां थीं। इन टिप्पणियों के साथ साफ लिखा था कि हमारा मकसद आपको परेशान करना और टेंशन देना है। अगर आप टिप्पणियों का प्रकाशन नहीं करेंगे तो हम पत्र से भेजेंगे। हम ऐसी विकृत मासिकता वाले उस घटिया इंसान को बताना चाहते हैं कि उसके पत्रों का हाल भी वही होगा जो उनकी टिप्पणियों का होता है। यानी वो सारे पत्र भी बिना पढ़े कचरे की पेटी में चले जाएंगे।
न जाने किस की ये घटिया और विकृत मानसिकता है कि वह साफ-साफ कहता है कि हम आपको परेशान कर रहे हैं और परेशान करते रहेंगे। अगर आप हमारी टिप्पणियों को प्रकाशित नहीं करेंगे, तो हम पत्र से भेजेंगे। बेशक पत्र से टिप्पणियों को भेजने का काम करके अपने पैसे बर्बाद करें, हमें इससे कोई फर्क पडऩे वाला नहीं है। हमने कल के पत्र के बाद अपने अखबार की डाक लाने वाले बंदे से साफ कह दिया है कि अगर हमारे नाम का कोई भी पत्र आता है तो उसे हमसे पूछे बिना कचरे की पेटी में डाल दिया करें। हमारे नाम से कभी अखबार के पते पर कोई पत्र आता नहीं है। हमारे मित्रों को पहले तो पत्र लिखने की जरूरत पड़ती नहीं है। आज का जमाना वैसे भी पत्र का नहीं है। एक तो मोबाइल पर बात हो जाती है, दूसरे किसी को पत्र भेजना रहता है तो वह ई-मेल कर देता है।

हम जानते हैं कि उस विकृत मानसिकता वाले बंदे के दिमाग में जरूर यह ख्याल आ रहा होगा कि वे भी फर्जी आईडी से ई-मेल कर सकते हैं, तो बेशक करें। हम ऐसे किसी भी ई-मेल को भी कचरे की पेटी का रास्ता दिखा देते हैं जिसके बारे में हम नहीं जानते हैं। कुल मिलाकर यह तय है कि हमें किसी भी हालत में परेशान करना संभव नहीं है। हमें जिस दिन लगेगा कि हम वास्तव में परेशान हो गए हैं तो उस दिन हम अपने ब्लागों में टिप्पणियों का रास्ता बंद भी कर सकते हैं। वैसे भी हम ब्लाग जगत में कोई पैसा कमाने तो आए नहीं है कि ब्लाग नहीं लिखने से हमारी रोजी-रोटी छिन जाएगी। हमारे ब्लाग लिखने न लिखने से हमें फर्क पडऩे वाला नहीं है। जब तक समय है लिखेंगे, समय नहीं रहेगा तो बंद भी कर देंगे। वैसे ब्लाग लेखन कभी बंद करने का हमारा अब तक कोई इरादा नहीं है। और खासकर किसी विकृत मानसिकता वाले इंसान के कारण तो कताई नहीं। तो जनाब आप अपने काम में पूरी ईमानदारी से लगे रहें आपके काम का अंजाम कचरा पेटी ही है, यह जान लें।

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP