राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

शुक्रवार, जून 17, 2011

साई सेंटर में सात भगोड़े, दो अपात्र

राजधानी रायपुर के साई सेंटर में 99 खिलाड़ियों के मूल्यांकन शिविर में सात खिलाड़ी भगोड़े और दो अपात्र पाए गए। प्रशिक्षकों की रिपोर्ट के बाद बचे 90 खिलाड़ियों के नामों की सूची को अनुमोदन के लिए भोपाल भेजा गया है। चयनित खिलाड़ियों का अब शुक्रवार से नियमित प्रशिक्षण प्रारंभ होगा।
स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के आउटडोर स्टेडियम में साई सेंटर प्रारंभ हुआ है। सेंटर में 6 से 15 जून तक मूल्यांकन शिविर चला। इस शिविर में सात खेलों के 99 खिलाड़ी शामिल हुए। इस खिलाड़ियों में से सात खिलाड़ी ऐसे रहे जो शिविर से बिना बताए गायब हो गए। ऐसे भगोड़े खिलाड़ियों के बारे में सेंटर के प्रभारी शाहनवाज खान ने बताया कि सबसे ज्यादा तीन भगोड़े खिलाड़ी वालीबॉल के रहे। इसके बाद जूडो, फुटबॉल, वालीबॉल और कयाकिंग में एक-एक खिलाड़ी भगोड़े रहे जो बिना कारण बताए गायब हो गए। इसी के साथ दो खिलाड़ी अपात्र मिले जो खेलों के प्रमाणपत्र जमा नहीं कर पाए। अपात्र खिलाड़ियों में एक फुटबॉल और एक वालीबॉल का खिलाड़ी है।
किस खेल में कितने खिलाड़ी
शिविर में 90 खिलाड़ी पात्र पाए गए हैं। इन खिलाड़ियों में फुटबॉल बोर्डिंग में 19, डे-बोर्डिंग में 5, वालीबॉल बोर्डिंग में 9, डे-बोर्डिंग में 11, जूडो बोर्डिंग और डे-बोर्डिंग (पांच बालिकाएं) में 8-8, भारोत्तोलन बोर्डिंग में 8, बैडमिंटन डे-बोर्डिंग में 6, कयाकिंग डे-बोर्डिंग में 14 (तीन बालिकाएं), एथलेटिक्स में एक-एक खिलाड़ी बोर्डिंग और डे-बोर्डिंग में चुना गया है।
आज से नियमित प्रशिक्षण
बोर्डिंग के साथ डे-बोर्डिंग के खिलाड़ियों को शुक्रवार से नियमित प्रशिक्षण दिया जाएगा। फुटबॉल, जूडो, भारोत्तोलन का आउटडोर स्टेडियम, बैडमिंटन का सप्रे स्कूल बैडमिंटन हॉल, वालीबॉल का पुलिस मैदान, कयाकिंग बूढ़ातालाब में दिया जाएगा। दो एथलेटिक्स खिलाड़ियों को भोपाल भेजा जाएगा। सात खेलों में से फिलहाल एक खेल एथलेटिक्स के कम होने की संभावना है। सेंटर में इस समय एक खेल वालीबॉल के कोच नहीं हैं। इसके लिए भारतीय टीम के कोच रहे चंदर सिंह बहुत जल्द आने वाले हैं।
कमरो और मेस में पानी घुसा
सेंटर के बोर्डिंग वाले खिलाड़ियों को गुरुवार को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश होते ही कमरों के साथ मेस में भी पानी घुस गया। खिलाड़ियों कहते हैं कि अभी थोड़ी सी बारिश में यह हाल है तो आगे क्या होगा, कहा नहीं जा सकता है। सेंटर के प्रभारी शाहनवाज ने बताया कि लेट-बाथ के साथ पीने के पानी की भी परेशानी हो रही है। पिछले तीन दिनों से पानी का मोटर ही नहीं चल रहा है। स्टेडियम के प्रभारी राजेश शर्मा को इसकी सूचना दे दी गई है, उन्होंने कहा कि व्यवस्था ठीक करते हैं। 

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP