राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

रविवार, जून 19, 2011

छत्तीसगढ़ का वेटलिफ्टर डोप टेस्ट में फेल

छत्तीसगढ़ के एक वेटलिफ्टर को डोप टेस्ट में फेल होने के बाद भारतीय टीम के प्रशिक्षण शिविर से वापस भेज दिया गया है। भारतीय भारोत्तोलन संघ इस वेटलिफ्टर के नाम का खुलासा तो नहीं कर रहा है, लेकिन इतना जरूर मान रहा है कि पहले टेस्ट में खिलाड़ी फेल हुआ है दूसरे टेस्ट में फेल होने की रिपोर्ट आने के बाद ही खिलाड़ी का नाम सार्वजनिक किया जाएगा।
एशियन भारोत्तोलन चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का प्रशिक्षण शिविर बेंगलुरु में चल रहा है। इस शिविर में छत्तीसगढ़ के चार खिलाड़ी रुस्तम सारंग, अजय दीप सारंग, ओमप्रकाश साहू और अजय विश्वकर्मा भी शामिल हैं। 15 मई से चल रहे शिविर में खिलाड़ियों का पहला डोप टेस्ट लिया गया तो इसमें छत्तीसगढ़ का एक खिलाड़ी फेल हो गया। टेस्ट में फेल होने के बाद खिलाड़ी को शिविर से निकाल दिया गया है और उसे छत्तीसगढ़ वापस जाने कहा गया है।
इस बारे में जानकारी लेने भारतीय भारोत्तोलन फेडरेशन के महासचिव सहदेव यादव से संपर्क किया गया तो उन्होंने यह तो माना कि छत्तीसगढ़ का एक खिलाड़ी पहले (ए) टेस्ट में फेल हो गया है, लेकिन उन्होंने इस खिलाड़ी का नाम बताने से इंकार करते हुए कहा कि अभी जब तक बी टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आ जाती है, हम नाम का खुलासा नहीं कर सकते हैं। श्री यादव कहते हैं कि दूसरे टेस्ट में खिलाड़ी पास हो जाता है और हम पहले से ही उसका नाम बता देते हैं तो इससे खिलाड़ी की बदनामी होती है। उन्होंने कहा कि फेडरेशन का जो काम है हम कर रहे हैं, अगर खिलाड़ी   दूसरे टेस्ट में फेल होता है तो जरूर उसका नाम मीडिया के सामने लाया जाएगा।
इधर प्रदेश भारोत्तोलन संघ से सह सचिव तेजा सिंह साहू का कहना है कि हमारे संघ के पास अब तक फेडरेशन से कोई जानकारी नहीं आई है कि हमारा एक खिलाड़ी डोप टेस्ट में फेल हो गया है, वहां से जानकारी मिलने पर ही कुछ बता पाना संभव हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के चार खिलाड़ी प्रशिक्षण शिविर में शामिल हैं। 

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP