राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

मंगलवार, सितंबर 27, 2011

प्रतिस्पर्धा से निखरती हैं प्रतिभाएं: कौशिक

खिलाड़ियों को जितनी ज्यादा प्रतिस्पर्धाओ में खेलने का मौका मिलता है, उनकी प्रतिभा में उतना ही निखार आता है। छत्तीसगढ़ लॉन टेनिस संघ इसी दिशा में काम करते हुए प्रदेश के खिलाड़ियों को खेलने का मौका दे रहा है। संघ का यह प्रयास सराहनीय है। यह तय है कि छत्तीसगढ़ की प्रतिभाएं देश और दुनिया में राज्य का नाम रौशन करेंगी।
ये बातें यूनियन क्लब में टैलेंट सीरिज राष्ट्रीय लॉन टेनिस का उद्घाटन करते हुए विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहीं। उन्होंने कहा कि खेलों का महत्व आज बहुत ज्यादा हो गया है, खेलों के माध्यम से नौकरी मिलने लगी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नए खेलों की भी प्रतिस्पर्धाएं होनी चाहिए ताकि राज्य के खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल सके। उन्होंने कहा कि लॉन टेनिस संघ लगातार राष्ट्रीय स्तर के आयोजन करके राज्य की प्रतिभाओं को मौका देने का काम कर रहा है।
अपने दम पर जीतेंगे पदक: भाटिया
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की पहल पर छत्तीसगढ़ को 37वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी मिली है। इसकी तैयारी में हम लोग जुटे हैं। राज्य में मैदान बनाने का काम जल्द प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, जब अपने राज्य में राष्ट्रीय खेल होंगे तो अपने खिलाड़ियों के दम पर पदक जीतेंगे। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों में देश और दुनिया में जाकर जीतने की क्षमता है। श्री भाटिया ने कहा कि मैं क्रिकेट संघ का भी अध्यक्ष हूं और बताना चाहता हूं कि विश्व कप में खेलने वाली कनाडा की टीम छत्तीसगढ़ आई थी तो उसे हमारी टीम ने 3-0 से मात दी थी।
हमारे खिलाड़ी भी दमदार: सिसोदिया
प्रदेश संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने कहा कि हमारे राज्य के खिलाड़ी भी दमदार है और उम्मीद है कि स्पर्धा में जोरदार खेल दिखाएंगे। उन्होंने बताया कि स्पर्धा में 12 राज्यों के 100 से ज्यादा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। श्री सिसोदिया ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक की खेलों में विशेष रुचि है, कल रात को जयपुर से लौटने के बाद भी वे सुबह यहां आ गए। उन्होंने कहा कि अकादमी बनाने में ओलंपिक संघ की मदद लेंगे। उद्घाटन अवसर पर लॉन टेनिस को गोद लेने वाले शारडा एनर्जी के पंकज शारडा, ओलंपिक संघ के विजय अग्रवाल, स्पर्धा के प्रायोजक मनोरमा ग्रुप के आशीष सर्राफ उपस्थित थे। आभार प्रदर्शन संघ के सचिव गुरुचरण सिंह होरा ने किया। उन्होंने बताया कि आइटा की मेजबानी लेना आसान नहीं होता है, लेकिन संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया के प्रयासों से लगातार दूसरे साल राज्य को मेजबानी मिली है।
अक्षया, पार्थ, सार्थक अगले चक्र में
स्पर्धा के पहले दिन खेले गए मैचों में मेजबान छत्तीसगढ़ के चार खिलाड़ियों ने अगले चक्र में स्थान बनाया। अंडर 16 के बालिका वर्ग में अक्षया पाठक ने एपी की चंदना को 8-3 से मात दी। अंडर 14 बालक वर्ग में छत्तीसगढ़ के पार्थ दीक्षित ने छत्तीसगढ़ के ही प्राज्जल गोलछा को 8-0, सार्थक देवरस ने अनिमेष सिंह को 8-0 और हिमांशु मोर्या ने उड़ीसा के कबीर हंस को 8-1 से मात दी। अन्य मैचों में शीर्ष वरीयता प्राप्त उड़ीसा के अविलाश मिश्रा ने रोहित गोस्वामी (उप्र) को 8-0, रेहान कुमार (तमिलनाडु) ने रिषभ बागरेजा (छत्तीसगढ़) को 8-0, हुसैन कादरी (महाराष्ट्र) ने परमवीर होरा (छत्तीसगढ़) को 8-7 (7-1), के. शिवदीप   (एपी) ने अभिनव (दिल्ली) को 8-3, मयंक आर्या (दिल्ली) ने आकाश पाटिल (छत्तीसगढ़) को 8-0, रोहित अयानपू (एपी) ने राजवर्धन देवांगन (छत्तीसगढ़) को 8-1,अरणव महाजन (दिल्ली) ने देवापी सिंह (छत्तीसगढ़) को 8-4, अपरूप रेड्डी (एपी) ने अंशुमन गुलिया (दिल्ली) को 8-3, जूड रेंडर (एपी) ने एस श्रीवत्सम (तमिलनाडु) को 8-2, निखिल देशमुख (गुजरात) संदीप पेडाडे (एपी) को 8-1, निशांत मोहंती (उड़ीसा) ने विशाल रेड्डी (एपी) को 8-0, निशांत कुमार (बिहार)ने तनीस व्यास (छत्तीसगढ़) को 8-1 से मात दी। अंडर 16 बालकों में एन गोपाल राजू ने फैयाज कादरी को 8-1 और केजेएन रेड्डी (एपी) ने नील शुक्ला (छत्तीसगढ़) को 8-3 से हराया। अंडर 14 बालिका वर्ग के मुकाबलों में संजना टांक (गुजरात) ने मांसविनी रेड्डी (एपी) को 8-4, राजश्री रौठार (महाराष्ट्र) ने निसिका टांक (गुजरात) को 8-0, कल्पार्थी कौशिल्या (एपी) ने चंदना (एपी) को 8-4 और सिमरन गवली (महाराष्ट्र) ने रेहना एसके (एपी) को 8-2 से परास्त कर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। 

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP