राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

शुक्रवार, सितंबर 30, 2011

आयुषी चौहान की खिताबी जीत

अखिल भारतीय टैलेंट सीरिज लॉन टेनिस के खिताबी मुकाबले में छत्तीसगढ़ की आयुषी चौहान ने शानदार खेल दिखाते हुए शुभ गुलाटी को मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया। यह दूसरा मौका है जब आयुषी ने आइटा खिताब जीता है। अंडर 14 बालिकाओं का खिताब नंदनी गुप्ता ने जीता। बालक वर्ग में अंडर 14 का खिताब के शिवदीप और 16 का एन. भुपाल राजु ने जीता। युगल मुकाबलों में एन भुपाल राजु ने अपरूप रेड्डी के साथ मिलकर खिताब जीता।
छत्तीसगढ़ क्लब में अंडर 16 बालिकाओं के खिताबी मुकाबले में मेजबान छत्तीसगढ़ की आयुषी चौहान ने दिल्ली की शुभ गुलाटी को एक घंटे तक चले मुकाबले में 9-2 से मात दी। अंडर 14 में एपी की नंदनी गुप्ता ने साई निकिता की चोट का फायदा उठाते हुए कड़े संघर्ष में उसे 9-6 से परास्त कर खिताब अपने नाम किया। बालकों के वर्ग में एपी के के. शिवदीप ने अपने ही राज्य के अपरूप रेड्डी को 9-4 से मात दी। अपरूप को अंडर 16 के खिताबी मुकाबले में भी हार मिली। यहां पर उन्हें एन. भुपाल राजु ने 9-4 से हराया। एन भुपाल राजु ने साजिदुर रहमान के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ के नील शुक्ला और रेहान कुमार की जोड़ी को 9-2 से परास्त कर दोहरा खिताब अपने नाम किया।
छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करें: उसेंडी
फाइनल मैचों के बाद पुरस्कार वितरण के मुख्य अतिथि वन मंत्री विक्रम उसेंडी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने इस राष्ट्रीय स्पर्धा में जोरदार खेल दिखाकर बताया है कि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी किसी से कम नहीं है। अपने राज्यों के खिलाड़ियों से मैं कहना चाहता हूं कि राज्य का नाम पूरे देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी रौशन करने के लिए मेहनत करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एडीजी रामनिवास ने कहा कि मैं खिलाड़ियों के उन सभी माता-पिता को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने अपने बच्चों को खेल से जोड़ा है। वे इसी तरह से अपने बच्चों को प्रोत्साहित करते रहे। 
आयुशी को 21 हजार की किट: सिसोदिया
प्रदेश लॉन टेनिस संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने कहा कि स्पर्धा में खिताब जीतकर छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करने वाली आयुशी चौहान को संघ की तरफ से 21 हजार रुपए की किट दी जाएगी। इसी के साथ स्पर्धा में शानदार खेल दिखाने वाले पार्थ दीक्षित और सार्थक देवरस को संघ की तरफ से 51-51 सौ रुपए की किट दी जाएगी। उन्होंने बताया कि संघ राष्ट्रीय स्पर्धाओं में प्रदेश के चुने हुए खिलाड़ियों को भेजेगा। इन खिलाड़ियों का सारा खर्च संघ उठाएगा। ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन एक सप्ताह में कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के अंपायरों और प्रशिक्षकों को भी प्रशिक्षण के लिए बाहर भेजा जाएगा। पुरस्कार वितरण समारोह में संघ के गुरुचरण सिंह होरा, राजेश पाटिल, लारेंस सेंटियागो के साथ लॉन टेनिस को गोद लेने वाले शारडा एनर्जी के पंकज शारडा, स्पर्धा के प्रायोजक मनोरमा ग्रुप के आशीष सर्राफ भी उपस्थित थे।
नजरें अब चैंपियंस सीरिज पर: आयुषी
अंडर 16 का खिताब पहली बार जीतने वाली आयुषी चौहान ने कहा कि उनको फाइनल में पहुंचने की आशा तो थी, लेकिन खिताब तक पहुंचने की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने पूछने पर बताया कि इसके पहले वह पिछले साल अंडर 14 का एकल खिताब जीतने के साथ युगल खिताब भी जीत चुकी हैं। दो और युगल खिताब उन्होंने राऊरकेला और भुवनेश्वर में पिछले साल जीते थे। छत्तीसगढ़ में खेली गई चैंपियंस सीरिज में आयुशी पिछले साल उपविजेता रही थी। लेकिन अब मुंबई में 6 अक्टूबर से होने वाली चैंपियंस सीरिज में वह खिताब जीतने की तैयारी में हैं।

1 टिप्पणियाँ:

सूर्यकान्त गुप्ता शुक्र सित॰ 30, 08:23:00 am 2011  

प्रांत का नाम रोशन करने वाली बिटिया को व अन्य खिलाड़ियों को बहुत बहुत बधाई साथ ही इन प्रतिभाओं से अवगत कराने के लिये राजकुमार जी को हार्दिक बधाई व नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनायें…।

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP