राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

बुधवार, नवंबर 17, 2010

कनाडा विश्व कप क्रिकेट टीम का कप्तान भारतीय

विश्व कप क्रिकेट में खेलने वाली कनाडा की जो टीम छत्तीसगढ़ की टीम से मैच खेलने के लिए रायपुर आ रही है उस टीम के कप्तान भारतीय मूल के आशीष बगई हैं। कनाडा की टीम में आशीष के साथ तीन और खिलाड़ी भारतीय मूल के हैं। इसी के साथ तीन खिलाड़ी पाकिस्तान मूल के हैं।
पहली बार छत्तीसगढ़ की जमी पर कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम आ रही है। यह टीम है कनाडा की। कनाडा की यह वह टीम है जिसको पहली बार विश्व कप क्रिकेट में खेलने का मौका मिला है। इस टीम की खासियत यह है कि इस टीम में ज्यादातर खिलाड़ी भारतीय और पाकिस्तान मूल के हैं। टीम के कप्तान आशीष बगई के साथ संदीप ज्योति, , हरवीर बैद्यवन और हीरल पटेल भारतीय मूल के हैं। इसी के साथ पाकिस्तान मूल के उमर भाटी, कुराम चौहान और रिजवान चीमा है।
कनाडा की इस टीम का भारत आगमन हो गया है और इस टीम ने अपना अभ्यास मैच दिल्ली में खेला है। दिल्ली में एक और मैच टीम १७ नवंबर को खेलेगी। इसके बाद यह  टीम १९ नवंबर को छत्तीसगढ़ आएगी।
यहां आने के बाद टीम दो दिनों तक १९ और २० नवंबर को नई राजधानी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास करेगी। टीम के अभ्यास के लिए विकेट तैयार कर लिया गया है। इसी के साथ मैचों के लिए भी विकेट तैयार है। विकेट ऐसा बनाया जा रहा है कनाडा टीम के खिलाडिय़ों को पसंद आएगा। इसी के साथ प्रदेश के खिलाडिय़ों को भाएगा। यहां पहला मैच २१ नवंबर को होगा जो डे नाइट होगा।

2 टिप्पणियाँ:

अशोक बजाज बुध नव॰ 17, 11:00:00 am 2010  

बहुत अच्छी खबर है ,धन्यवाद !
आपको देवउठनी के पावन पर्व पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं !

ali बुध नव॰ 17, 12:25:00 pm 2010  

भारतवंशियों ने जगह जगह अपने परचम लहराए हुए हैं ! अच्छी जानकारी !

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP