राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

रविवार, मई 08, 2011

सडनडेथ में जीता बरेली

अखिल भारतीय स्वर्ण कप नेहरू हॉकी में यंगर्स क्लब बरेली को गोंदिया के खिलाफ कांटे के मुकाबले के बाद सडनडेथ में 4-3 से जीत मिली। इसके पहले बिलासपुर ने चन्द्रपुर को रोमांचक मुकाबले के बाद  टाईब्रेकर में 7-6 से मात दी। निर्धारित समय तक मुकाबला 3-3 से बराबर था।
नेताजी स्टेडियम में चल रही स्पर्धा में पहला मैच डीएफए बिलासपुर और पहली बार खेलने आई डीएफए चन्द्रपुर की टीम के बीच खेला गया। इस मैच में प्रारंभ से ही रोमांचक मुकाबला हुआ। मैच का पहला गोल खेल के 17वें मिनट में बिलासपुर के अतीक कुरैशी ने किया। इसके दो मिनट बाद ही बिलासपुर के राहुल रजक ने गोल करके अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। दो गोल से पिछड़ने के बाद भी चन्द्रपुर की टीम ने हौसला नहीं खोया और वापसी करने के लिए बिलासपुर में जोरदार हमले किए जिसकी बदौलत 24वें मिनट में सैय्यद शाहिद ने अपनी टीम के लिए पहला गोल किया। पहले हॉफ के समाप्त होने के दो मिनट पहले ही मनीष मिश्रा ने गोल करके अपनी टीम को 2-2 से बराबरी पर ला खड़ा किया। दूसरे हॉफ के पहले ही मिनट में भरत ने गोल करके चन्द्रपुर को 3-2 से आगे कर दिया। अब बिलासपुर ने बराबरी के लिए जोर लगाया। 47वें मिनट में नीलेश रजक के गोल से बिलासपुर को बराबरी मिली। निर्धारित समय में मुकाबला 3-3 से बराबर रहने पर टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें बिलासपुर के लिए शाहिद, शाहरुख खान, राहुल और कृष्ण गोयल ने गोल किए। चन्द्रपुर के लिए सैय्यद शाहिद, समीर और मनीष मिश्रा ही गोल कर सके। मैच बिलासपुर ने 7-6 से जीता।
दूसरे मैच में यंगर्स क्लब बरेली का मुकाबला डीएफए गोंदिया से हुआ। मैच का पहला गोल बरेली के अब्दुल कादिर ने खेल के 22 वें मिनट में किया। पहले हॉफ में बरेली की टीम 1-0 से आगे थी। दूसरे हॉफ के तीसरे मिनट में गोंदिया को कप्तान जयेश नकाते के गोल से बराबरी मिली। इसके बाद कोई स्कोर नहीं हो सका और मैच का फैसला करने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें दोनों टीमें दो-दो गोल कर सकी। ऐसे में मैच का फैसला करने सडनडेथ का सहारा लिया गया। इसमें बरेली की टीम ने पहला गोल कर दिया, जबकि गोंदिया की टीम गोल करने से चूक गई और उसे मैच 3-4 से गंवाना पड़ा। आज के मैचों के अंपायर नजीर अहमद, देवेश शुक्ला, इंसान अली, अब्दुल हुसैन और मुख्य टेबल जज डॉ. क्यूए वाहिद थे।

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP