राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

सोमवार, मई 16, 2011

आधुनिक तरीके से तैयार होंगे खिलाड़ी

प्रदेश के खिलाड़ियों को आधुनिक तरीके से तैयार करने की योजना पर खेल विभाग काम कर रहा है। इसके लिए आस्ट्रेलिया और भारतीय क्रिकेटरों को तैयार करने वाले स्टैनली सल्डाना को खेल विभाग ने एक योजना बनाने के लिए कहा है।
आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के साथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाड़ियों की वीडियो क्लीपिंग तैयार करके उनको निखारने का काम करने वाले मुंबई की एक कंपनी के स्टैनली सल्डाना ने खेल संचालक जीपी सिंह से मुलाकात करके उनको बताया कि   अगर आधुनिक तरीके से छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को भी तैयार किया जाए तो इसका बहुत फायदा हो सकता है। खेल संचालक ने उनकी बातों को ध्यान से सुनने के बाद उनको एक योजना बनाकर देने कहा ताकि वे इस योजना को सरकार के सामने रख सके।
खेल संचालक ने उनको बास्केटबॉल के कुछ खिलाड़ियों की रिकार्डिंग करने के लिए कहा ताकि उनको मॉडल के रूप में सरकार के सामने पेश किया जा सके। इसके लिए श्री सल्डाना को प्रदेश महिला बास्केटबॉल टीम के अंतरराष्ट्रीय कोच राजेश पटेल से मिलने कहा गया। श्री सल्डाना ने बताया कि वे खिलाड़ियों की रिकार्डिंग करके उनके हर एक्शन पर प्रशिक्षक के साथ मिलकर चर्चा करते हैं और रिपोर्ट तैयार करते हैं कि खिलाड़ी कहां पर सही हैं और कहां पर गलत हैं। खिलाड़ियों की खामियों को दूर करे उनको निखारा जाता है। उन्होंने बताया कि अपने देश में किसी भी खेल में खिलाड़ियों की रिकार्डिंग नहीं की जाती है जिसके कारण मालूम नहीं हो पाता है कि वे कहां गलत हैं। अगर हर खेल में रिकार्डिंग करने की व्यवस्था हो जाए तो हर खेल के खिलाड़ियों को तराशा जा सकता है।
खेल संचालक जीपी सिंह ने कहा कि हम योजना बनाकर सरकार के सामने पेश करेंगे। अगर हमारी योजना को मंजूरी मिल जाती है तो हर खेल में इस नीति को अपना कर प्रदेश के खिलाड़ियों को निखारा जाएगा।


0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP