राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

शुक्रवार, अप्रैल 29, 2011

10 लाख इनामी गोंडवाना टेनिस राजधानी में

प्रदेश टेनिस संघ 10 लाख की इनामी राशि वाला गोंडवाना टेनिस का आयोजन अक्टूबर या नवंबर में राजधानी रायपुर में करेगा। इसमें देश के स्टार खिलाड़ियों लिएंडर पेस, सानिया मिर्जा, सोमदेव बर्मन और अन्य सितारों को भी बुलाने का प्रयास किया जाएगा। यह स्पर्धा 21 साल बाद फिर से जिंदा की जा रही है। 1943 से 1990 तक यूनियन क्लब ने इसका लगातार आयोजन किया है। इसमें पहले लिएंडर पेस खेल चुके हैं।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया के साथ सचिव गुरुचरण सिंह होरा ने बताया कि संघ की सामान्य सभा की बैठक में यह तय किया गया कि संघ गोंडवाना टेनिस का आयोजन करेगा। इस अखिल भारतीय आमंत्रण स्पर्धा में देश के सभी नामी खिलाड़ियों को बुलाने का प्रयास होगा। श्री सिसोदिया ने बताया कि स्टार खिलाड़ियों में लिएंडर पेस से वे पहले ही मिल चुके हैं और इस स्पर्धा के बारे में बताया भी गया है। इसी के साथ सोमदेव बर्मन, सानिया मिर्जा सहित देश के ज्यादा से ज्यादा नामी खिलाड़ियों को बुलाने का प्रयास रहेगा ताकि यहां के नवोदित खिलाड़ियों को उनको देखकर कुछ सीखने का मौका मिले। पूछने पर उन्होंने बताया कि जब यूनियन क्लब में 1943 से 1990 तक गोंडवाना टेनिस का आयोजन किया गया, तो उस समय के सभी स्टार खिलाड़ी यहां आकर खेले हैं। इन खिलाड़ियों में लिएंडर पेस, नंदन बल, हीरालाल डागा, जयदीप मुखर्जी, जीशान अली, एनरोको पिपरनो,केजी रमेश, मीर मंकड आदि शामिल हैं।
सामान्य सभा में यह भी तय किया गया कि पिछले साल की तरह इस साल भी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए किसी राष्ट्रीय कोच को बुलाया जाएगा। इसके  लिए भारतीय फेडरेशन से बात की जाएगी जो कोच उपलब्ध रहेंगे उनको बुलाया जाएगा। यह शिविर मई और जून के मध्य लगाया जाएगा। मानसून टेनिस का आयोजन अगस्त में होगा। इसमें राज्य स्तर के युगल मुकाबले होंगे। राज्य स्तरीय तीन रैंकिंग स्पर्धाएं भी करवाई जाएगी। राष्ट्रीय स्तर की टेलेंट सीरिज की मेजबानी भारतीय फेडरेशन ने मांगने का भी निर्णय किया गया। हर जिले में कोर्ट बनाने के साथ संघों का भी गठन करने का फैसला किया गया। सभा में 9 जिलों और 10 मान्यता प्राप्त क्लबों के अध्यक्ष और सचिव उपस्थित थे। सभा में पिछले साल का लेखा-जोखा पेश किया गया।

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP