राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

मंगलवार, अप्रैल 06, 2010

वशिंग मशीन में धुलकर भी पैन ड्राइव सलामत

हमारा एक पैन ड्राइव काफी समय से नहीं मिल रहा था, पूरा घर और दफ्तर छानने के बाद हमें लगा कि अब इसका मिलना मुश्किल है और यह कहीं खो गया है। एक बार हमें यह भी लगा कि यार कहीं वह पेंट की जेब में छूट गया होगा तो जरूर वाशिंग मशीन में धुल गया होगा। अंत में हमारी यही बात सच निकली और हमारा पैन ड्राइव पेंट के साथ धुल गया था। हमें लगा कि अब तो यह गया काम से, लेकिन जब उसको कम्प्यूटर में लगाकर देखा तो वह सलामत था।

हमारे पास तीन पैन ड्राइव हैं। दो का प्रयोग हम कार में गाने सुनने के लिए करते हैं और एक पैन ड्राइव का प्रयोग समाचारों के लिए करते हैं। इस पैन ड्राइव में अक्सर हम फोटो या फिर कोई समाचार जो कि हम घर पर बनाते हैं उसे पैन ड्राइव में डालकर प्रेस ले जाते हैं। कई दिनों से इस पैन ड्राइव की जरूरत नहीं पड़ रही थी तो हमने ध्यान नहीं दिया। लेकिन जब हमें अपनी पत्रिका खेलगढ़ को प्रकाशित करने के लिए देना था तो इस पैन ड्राइव की याद आई। लेकिन यह नहीं मिला। हमने घर के साथ पूरा दफ्तर भी देखा लेकिन यह नहीं मिला। अंत में हमने दूसरे पैन ड्राइव का उपयोग करते हुए पत्रिका को प्रकाशन के लिए भेजा।

इधर एक दिन जब हमने सुबह को प्रेस जाने के लिए कपड़े पहने तो लगा कि पेंट की जेब में कुछ है। हमने देखा को वह पैन ड्राइव था। हमें लगा कि यह पैन ड्राइव वाशिंग मशीन में धुलने और पेंट के प्रेस होने के बाद क्या बचेगा। हमने सोचा चलो कम्प्यूटर में इसे लगाकर देखा जाए कि क्या स्थिति है। हमने जब उसे कम्प्यूटर में लगाया तो हमारे आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा क्योंकि पैन ड्राइव पूरी तरह से सलामत था। यह पैन ड्राइव अच्छी तरह से काम कर रहा है। हमारे पैन ड्राइव के साथ भी लगता है कि वहीं कहावत लागू हो गई कि जिसे अल्ला रखे उसे कौन चखे। 

2 टिप्पणियाँ:

tahseeldar मंगल अप्रैल 06, 07:24:00 am 2010  

वाह ज़नाब। ये भी खूब रही।

ललित शर्मा मंगल अप्रैल 06, 08:14:00 am 2010  

वाह! ये भी कमाल हो गया।
वैसे यह पैन ड्राईव कौन सी कम्पनी का है?
अब मुझे भी यही लेना पड़ेगा।
जरा बताएं फ़ोनिया के।

गंगा बौउरे हाड़ा लहुट गे।
कलजुग मा चमत्कार होगे।

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP