राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

गुरुवार, मार्च 11, 2010

हमारे साथ हरिभूमि में ही हैं एक दर्जन ब्लागर पत्रकार

छत्तीसगढ़ में ब्लागरों की बाढ़ आई हुई है कहा जाए तो गलत नहीं होगा। छत्तीसगढ़ का डंका और ब्लाग जगत में बज रहा है और यह बात सभी जानते हैं। हम बता दें कि हमारे साथ हरिभूमि में काम करने वाले करीब एक दर्जन पत्रकार मित्र ब्लागर हैं। इनमें से कुछ नियमित लिखते हैं तो कुछ नियमित नहीं लिख पाते हैं। कुछ ब्लागर मित्र हमें देखकर ब्लागर बने हैं तो कुछ दूसरे मित्रों से प्रेरणा लेकर बने हैं। हमारा मकसद बस सभी को ब्लाग का नशा करवाना है।

हमें ब्लाग जगत में आए एक साल का समय हो गया है। हमने जब ब्लाग लिखना प्रारंभ किया था तब हमें मालूम नहीं था कि हमारे साथी भी इस रोग से ग्रस्त हो जाएंगे। हमारे साथ हरिभूमि में काम करने वाले एक कार्टूनिस्ट अनुराग ने यह रोग पाला। इसके बाद एक और ब्लागर मित्र और कार्टूनिस्ट अजय सक्सेना बने। इसके बाद तो मानो कारवां बढ़ते गया। वैसे कुछ मित्र पहले से भी लिख रहे हैं। हमारे साथ काम करने वाले पत्रकार मित्रों में चन्द्रकांत शुक्ला, विनोद डोंगरे, जितेन्द्र सतपथी, भरत योगी, तरूण झा, राकेश पांडेय, सतीश पांडेय, प्रफुल ठाकुर ब्लाग लिख रहे हैं। एक और मित्र जो अब हम लोगों के साथ काम नहीं करते हैं अतुल दुबे उन्होंने भी हरिभूमि में रहते ब्लाग लिखना प्रारंभ किया था। अभी हाल ही में हमारे साथ एक और नए साथी राजकुमार सोनी जुड़े हैं। कुल जमा एक दर्जन ब्लागर मित्र हमारे साथ ब्लाग लिख रहे हैं।
हम इन ब्लागर मित्रों के ब्लागों के लिंक देना चाहते थे पर फिलहाल हम ऐसा नहीं कर पा रहे हैं, जल्द ही हम सभी ब्लागर मित्रों के ब्लागों के लिंक भी देंगे।

12 टिप्पणियाँ:

Udan Tashtari गुरु मार्च 11, 07:17:00 am 2010  

बहुत खुशी की बात है...सभी के लिंक दें और आशा है सभी ब्लॉगवाणी और चिट्ठाजगत पर होंगे. यदि कोई दिक्कत हो एग्रीगेटर पर आने में, तो सूचित करियेगा.

M VERMA गुरु मार्च 11, 07:25:00 am 2010  

ब्लोगिंग के प्रसार में आपका यह योगदान बहुत मायने रखता है.
साधुवाद

ललित शर्मा गुरु मार्च 11, 07:40:00 am 2010  

Kya bat hai puri dharti hi hari kar di hai BLOGGERGARH ki.

bas hari hari hari om japte rhe
sabhi blog likhate rahe....

dhanyavad jankari ke liye

हेमन्त कुमार गुरु मार्च 11, 09:31:00 am 2010  

आगे बढ़ रही रचनाधर्मिता को हार्दिक बधाई ।
आभार ।

Kamal Dubey गुरु मार्च 11, 09:37:00 am 2010  

aap ke ek saathi hain shri kaushal mishra(Bilaspur), Ghar- Chhattisgarh ke naam se blog likhanaa shuru kiyaa hai, lekin unhen kai dikkaten aa rahi hain, help karen!

बी एस पाबला गुरु मार्च 11, 10:18:00 am 2010  

हा हा

मुझसे भी कई ब्लॉगर साथी पूछते हैं
कि
छत्तीसगढ़ में ब्लॉगिंग की कोई 'बीमारी' है क्या!?

यौगेन्द्र मौदगिल जी ठीक कह गए हैं इसे ब्लॉगरगढ़

@ कमल दुबे जी,

कौशल मिश्रा जी से कहिएगा कि मुझसे सम्पर्क कर लें। नम्बर आपको सक्रिय ब्लॉगर पत्रकारों से मिल जाएगा।

Jandunia गुरु मार्च 11, 09:11:00 pm 2010  

ब्लॉगिंग अच्छी बात है करनी चाहिए। सिर्फ पत्रकारों को ही ये अच्छी बीमारी नहीं पालनी चाहिए बल्कि आम जनता को भी विभिन्न मुद्दों पर ब्लॉग के जरिए अपनी राय बेबाकी से देनी चाहिए।

अविनाश वाचस्पति गुरु मार्च 11, 09:22:00 pm 2010  

हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग अगर एक बीमारी बन जाए तो इससे अच्‍छी बीमारी की कोई मिसाल नहीं होगी। जिससे हिन्‍दी का स्‍वास्‍थ्‍य दिनोंदिन निखरेगा।

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP