राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

गुरुवार, अगस्त 19, 2010

स्वर्ण जीतो और ८ लाख लो

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने यहां पर ऐलान किया कि कामनवेल्थ खेलों में छत्तीसगढ़ का जो भी खिलाड़ी स्वर्ण पदक जीतेगा उसे सरकार ८ लाख रुपए का नकद इनाम देगी। इसी के साथ रजत पदक जीतने वालों को ६ लाख और कांस्य पदक विजेताओं को चार लाख का इनाम दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने बुधवार को छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि अपने राज्य में कामनवेल्थ की क्वींस बैटन रिले का जैसा ऐतिहासिक आयोजन हुआ है वैसे पूरे देश में कहीं नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जबकि दिल्ली में अक्टूबर में कामनवेल्थ खेलों का आयोजन होना है तो आज ओलंपिक संघ की बैठक में एक सुझाव आया कि यहां के खिलाडिय़ों के पदक जीतने पर सरकार द्वारा नकद इनाम दिए जाने की घोषणा करनी चाहिए। इस सुझाव पर सरकार की तरफ से तत्काल अमल करते हुए मैं यह घोषणा करता हूं कि छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों के पदक जीतने पर सरकार नकद इनाम देगी। मुख्यमंत्री ने इसी के साथ कहा कि छत्तीसगढ़ में होने वाले ३७वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारी अभी से प्रारंभ की जा रही है। ओलंपिक संघ के कार्यालय के बारे में उन्होंने बताया कि इसका कार्यालय जल्द ही राजधानी में प्रारंभ होगा। इसके लिए संघ को इंडोर स्टेडियम में २०८२ वर्ग फीट का एक हाल दे दिया गया है। नई राजधानी में ओलंपिक भवन बनाने के लिए पांच एकड़ जमीन भी दी गई है। इस जमीन पर बनने वाले भवन में ओलंपिक संघ के साथ सभी खेल संघों के कार्यालय होंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि एक विशेष खेल निधि बनाने के सुझाव पर अमल करते हुए इसके लिए ५० लाख की राशि दी जा रही है। इस निधि के लिए पूर्व अध्यक्ष डॉ. अनिल वर्मा ने ढाई लाख देने की बात कही। इसके कोष में ५२ लाख पचास की राशि हो गई है। इस राशि से खेल संघों को विशेष स्थिति में मदद की जाएगी।
एक सवाल के जवाब में खेलों के मुखिया डॉ. रमन सिंह ने कहा कि वे ओलंपिक संघ की कार्यकारिणी जल्द ही सभी से चर्चा करके सर्वसम्मति से घोषित करेंगे, जब तक नई कार्याकारिणी नहीं बन जाती है पुरानी कार्यकारिणी काम करती रहेगी। उन्होंने कहा कि खेलों में राजनीति नहीं होनी चाहिए। मैं सबको साथ लेकर चलने का प्रयास करूंगा।

1 टिप्पणियाँ:

patit pawan गुरु अग॰ 19, 09:52:00 am 2010  

इतनी खबरें छापने वाले हमारे पत्रकार बंधुओं का भी कुछ कल्याण होगा या नहीं। मेहनत तो वो भी कर ही रहे हैं ना।

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP