राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

गुरुवार, सितंबर 23, 2010

हमारे जंपरों का सोनी टीवी पर जलवा

सोनी टीवी में इंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा नामक कार्यक्रम में हमारे राज्य छत्तीसगढ़ के जंपरों राजदीप सिंह हरगोत्रा, पूजा हरगोत्रा और प्रवीण शर्मा ने ऐसा जलवा दिखाया कि उनके इस खेल के सभी दीवाने हो गए। इन खिलाडिय़ों में से दो खिलाड़ी राजदीप और पूजा विश्व कप में खेलने के साथ विश्व रिकॉर्ड के लिए 24 घंटे तक रस्सी कूदने का काम किया है।
सोमवार की रात को जब अगले दिन के कार्यक्रम की झलकियां दिखाई्र गई थी तो उसी समय हमें मालूम हुआ कि जंप रोप का कमाल दिखाने वाले खिलाड़ी तो अपने राज्य के हैं। हमने इसके बारे में जानने के लिए जब जंप रोप के कोच अखिलेश दुबे से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि वे सब अपने ही बच्चे हैं। तब हमने नाराजगी जताई कि हमें पहले क्यों नहीं बताया गया, अगर बताया जाता तो कम से कम हम अपने अखबार हरिभूमि में खबर तो प्रकाशित कर देते कि छत्तीसगढ़ के बच्चे आज कार्यक्रम में आएंगे। बहरहाल दूसरे दिन हमने भी अपने राज्य के बच्चों के कार्यक्रम देखा। इस कार्यक्रम में जिस तरह का कमाल हमारे खिलाडिय़ों ने दिखाया उसने सबको वाह-वाह करने मजबूर कर दिया। राजदीप के कमाल पर सभी ने दाद दी। अंत में कार्यक्रमों के निर्णायकों ने भी जंप रोप लेकर कूदने का काम किया।
इस बारे में राजदीप और पूजा ने बताया कि हम लोगों को वहां पर जाने का मौका यूटुब के माध्यम से मिला। इसी में हमारा विडियो देखकर सोनी टीवी वालों ने संपर्क किया था। बकौल राजदीप में वैसे तो हमारे कार्यक्रम की दो मिनट की रिकार्डिंग की गई थी, पर दिखाया गया महज डेढ़ मिनट। उनके साथ पूजा कहती हैं कि हमें अगर कम से कम दस मिनट का मौका दिया जाता तो हम बताते कि वास्तव में जंप रोप से क्या कमाल किया जाता सकता है। उन्होंने कहा कि अब अगले सीजन के लिए एक बड़े दल के साथ कार्यक्रम बनाकर भेजेंगे। इन खिलाडिय़ों को यशराज स्टूडियों दबंग के कलाकारों जिनमें सलमान खान, अरबाज खान, मलाइका अरोरा शामिल हैं से भी मिलने का मौका मिला।

8 टिप्पणियाँ:

tina गुरु सित॰ 23, 08:37:00 am 2010  

कमाल किया आपके खिलाड़ियों ने, बधाई

neha गुरु सित॰ 23, 08:40:00 am 2010  

मैने टीवी पर देखा था, अच्छा लगा, बधाई

pranav गुरु सित॰ 23, 08:47:00 am 2010  

ये जंप रोप क्या है बताने की कष्ट करें

harseeta गुरु सित॰ 23, 08:51:00 am 2010  

अपने राज्य के सभी जंपरों को बधाई

राजकुमार ग्वालानी गुरु सित॰ 23, 08:54:00 am 2010  

रस्सी कूदने को ही जंप रोप कहा जाता है, इस खेल की विश्व स्तर पर स्पर्धाएं होती है, यह खेल स्कूली खेलों में भी शामिल है, और कुछ जानना चाहे तो पूछे सकते हैं।

ali गुरु सित॰ 23, 11:10:00 pm 2010  

'जम्परों' को हेडिंग में देखा हिन्दी शब्द समझकर झटका लगा :)

बाद में मामला साफ़ हुआ :)

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP