राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

मंगलवार, दिसंबर 21, 2010

देश भर के वकील जुटेंगे राजधानी में

छत्तीसगढ़ की जमीं पर २२ दिसंबर से होने वाली वकील क्रिकेटरों की जंग में खेलने के लिए लंकाई चिते भी आएंगे। स्पर्धा में लंकाई वकीलों की टीम मुख्य आकर्षण होगी। यह टीम २१ दिसंबर की रात को राजधानी पहुंच जाएगी। स्पर्धा में २२ दिसंबर को उद्घाटन के बाद २३ दिसंबर से मुकाबले होंगे। उद्घाटन अवसर पर बालीवुड की गायिका प्रियंका को बुलाया गया है। पहले दिन आधा दर्जन मैच खेले जाएंगे। समापन में चियर्स गल्र्स को बुलाया गया है। देश भर के वकीलों के मनोरंजन के लिए हर रात सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है।
यह जानकारी देते हुए आयोजन सचिव भूपेन्द्र जैन ने बताया कि स्पर्धा के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। स्पर्धा में खेलने वाली टीमों का आगमन २१ दिसंबर से होने लगेगा। उन्होंने बताया कि स्पर्धा में यूं तो देश के नामी वकीलों की कई टीमें आ रही हैं, लेकिन श्रीलंका की टीम विशेष रूप से खेलने आ रही है। इस टीम में श्रीलंका का कोई स्टार खिलाड़ी भले नहीं है, लेकिन श्रीलंका के वकीलों का इस स्पर्धा में खेलने अपने आप में बड़ी उपलिब्ध है। उन्होंने बताया कि यह टीम २१ दिसंबर की रात को गरीब रथ से रात को ९ बजे आ जाएगी।
स्पर्धा में १४ टीमों में होगी जंग
स्पर्धा में मेजबान छत्तीसगढ़ की दो टीमों के साथ कुल १४ टीमें खेलेंगी। छत्तीसगढ़ की टीमों में एक टीम छत्तीसगढ़ के वकीलों की होगी जो कि सीएसीए के नाम से खेलेगी और दूसरी टीम बिलासपुर हाई कोर्ट की होगी जो टीम सीएसीएबी के नाम से खेलेगी। स्पर्धा की १४ टीमों को चार पूलों में बांटा गया है। ए पूल में इलाहाबाद, इंदौर, कर्नाटक, बी पूल में ग्वालियर, सुप्रीम कोर्ट, मुंबई, सी पूल में श्रीलंका, सीएसीए, जबलपुर, एपी, डी पूल में लखनऊ, औरंगाबाद, उड़ीसा और सीएसीएबी की टीमें रखी गई हैं। स्पर्धा में उद्घाटन के दिन कोई मैच नहीं होगा, लेकिन २३ दिसंबर से रोज छह मैच खेले जाएंगे। ये मैच अलग-अलग मैदानों में होंगे। २३ दिंसबर को होने वाले मैचों में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में इलाहाबाद और कर्नाटक, डब्ल्यूआरएस में ग्वालियर-मुंबई, राजकुमार कॉलेज में सीएसीए-श्रीलंका, सेक्टर एक भिलाई में जबलपुर और एपी, सेक्टर १० भिलाई में औरंगाबाद और सीएसीएबी, स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स रायपुर में लखनऊ और उड़ीसा का मैच होंगे। सभी मैच ४०-४० ओवर के होंगे।
उद्घाटन में आएंगी गायिका प्रियंका 
स्पर्धा का आगाज २२ दिसंबर को सुबह ११ बजे अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा। उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्यअतिथि सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस मुकुंदकम शर्मा और श्रीमती ज्ञान सुधा मिश्रा होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्ष शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल करेंगे। इस अवसर पर हाईकोर्ट बिलासपुर के जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर और मनीन्द श्रीवास्तव भी उपस्थित रहेंगे। उद्घाटन अवसर पर बॉलीवुड की गायिका प्रियंका को बुलाया गया है।
समापन में रहेंगी चियर्स गल्र्स
समापन के दिन २९ दिसंबर को आधा दर्जन चियर्स गल्र्स को बुलाया गया है। इसके बारे में भूपेन्द्र जैन ने बताया कि इन चियर्स गल्र्स में तीन अपने राज्य छत्तीसगढ़ की होंगी जो यहां की संस्कृति के अनुरूप परिधानों में रहेंगी। बाकी चीन चियर्स गल्र्स बंगाल से आएंगी जो बंगाली संस्कृति के अनुरुप परिधानों में रहेगी। चियर्स गल्र्स में किसी भी तरह का विदेशी पन नहीं  होगा।
हर रोज होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम
श्री जैन ने बताया कि रोज होने वाले मैचों के बाद हर रोज रात को सांस्कृति कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए अलग-अलग कलाकारों को बुलाया जा रहा है। २२ दिसंबर को जहां बॉलीवुड की गायिका प्रियंका का कार्यक्रम होगा, वहीं २३ दिसंबर के सुनहरी यादें नाम से आयोजित कार्यक्रम में नए-पुराने गानें छत्तीसगढ़ के कलाकार प्रस्तुत करेंगे। इसी तरह से हर दिन अलग-अलग कलाकार अपने कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। ये सारे कार्यक्रम अलग-अलग स्थानों पर होंगे।

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP