राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

शुक्रवार, दिसंबर 10, 2010

कांग्रेसियों ने काटा तिरंगा

अपने देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान करने का काम छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के कांग्रेसियों ने किया। अपनी नेता सोनिया गांधी के जन्मदिन के जश्न में ये कांग्रेसी नेता इस कदर मशगुल हो गए कि वे ये भी भूल गए कि वे क्या कर रहे हैं। इन नेताओं ने तिरंगे वाला केट काटा। इतना करने के बाद भी कांग्रेसियों को इस बात का मलाल नहीं है और वे कहते हैं कि यह तो मामूली बात है, इसे मीडिया बेवजह तूल देने का काम कर रहा है। वैसे अपने देश में तिरंगे का अपमान करना नई बात नहीं है। चाहे वह सानिया मिर्जा का तिरंगे की तरफ पैर रखकर बैठने का मामला हो या फिर मंदिरा बेदी का साड़ी के निचले हिस्से में तिरंगे लगाने का मामला हो।
रायपुर के कांग्रेस भवन में कल जब सोनिया गांधी का जन्म दिन मनाया गया तो वहां पर कांग्रेसियों ने तिरंगे वाला केट काटा। इतना होने के बाद भी कांगे्रेसियों को इस बात का कोई अफसोस नहीं है। कांग्रेसी इस मामले में कहते हैं कि छोटी सी बात का बतगड़ बनाने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस के इस कृत्य पर भाजपाई जरूर खफा हैं और इनका मानना है कि कांगे्रेसियों की नजर में देश से बड़ा गांधी परिवार है। कानून के जानकार साफ कहते हैं कि इस मामले में ऐसा करने वाले कांग्रेसियों के खिलाफ अधिनियम 1971 की धारा 2 के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। इसमें तीन साल की सजा का प्रावधान है।
छत्तीसगढ़ में जो तिरंगे का अपमान किया गया है, वह अपने देश के लिए नया मामला नहीं है। ऐसे कई मामले सामने आए हैं। सानिया मिर्जा एक बार तिरंग की तरफ पैरे करके बैठीं थीं। मंदिरा बेदी ने अपनी साड़ी के निचले हिस्से में तिरंगा लगा लगा था। और ऐसे कई मामले हो चुके हैं। जिस तिरंग को देश अपनी शान समझता है उसके साथ ऐसा खिलवाड़ करने वालों को तो सजा मिलनी ही चाहिए।

9 टिप्पणियाँ:

शिवम् मिश्रा शुक्र दिस॰ 10, 11:45:00 am 2010  

अरे महाराज, इन लोगो ने जब देश को नहीं छोड़ा तो तिरंगा क्या चीज़ है !

दीपक बाबा शुक्र दिस॰ 10, 12:27:00 pm 2010  

जितना काट दें उतना कम है........

इन लोगों से उम्मीद भी और क्या की जा सकती है.

वन्दना शुक्र दिस॰ 10, 03:43:00 pm 2010  

इससे बढकर अपमानजनक बात और क्या होगी देश के लिये……………मगर विपक्ष को ऐसी खामियाँ नही दिखतीं वो ऐसे मुद्दो पर काम नही करती अगर करने लगे तो कब का कांग्रेस से मुक्ति मिल जाये देश को……………जितने भ्रष्टाचार इनके शासनकाल मे हो रहे हैं कम से कम उनसे तो जनता मुक्त हो सकती । आज तिरंगा सिर्फ़ नाम के लिये रह गया है देश की शान जो चाहे जब चाहे अपनी सहूलियत से इसका अपमान कर सकता है……………जब तक भ्रष्ट नेता रहेंगे अपमान होता रहेगा्………

Akhtar Khan Akela शुक्र दिस॰ 10, 10:14:00 pm 2010  

चोर चोर मोसेरे भाई
देश में सबसे बढ़ा संचार घोटाला हुआ इस पर भाजपा का संसद में शोर शराबा हुआ और जे पी सी की मांग को कोंग्रेस लगातार तानाशाहों की तरह ठुकराती रही ऐसे घोटाले पहले भी हुए हें कोंग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री सुखराम के खिलाफ तो इस घोटाले में पकड़े जाने के बाद मुकदमा चला और सजा हुई , भाजपा शासन में ऐसे ही घोटालों में पूर्व मंत्री स्वर्गीय प्रमोद महाजन पर अरबों रूपये के आरोप लगे और फिर उनसे इस्तीफा लिया गया , भाजपा के ही अरुण शोरी को आरोपों के बाद पद से हटाया गया अब ऐ राजा इस भ्रस्ताचार की गिरफ्त में हे लेकिन देश के बढ़े उद्योगपति जो इस घोटाले में शामिल हें उन रतन जी टाटा ने सुप्रीम कोर्ट की हाँ में हाँ मिलाते हुए कहा हे के संचार घोटाले मामले की जाँच वर्ष २००१ से होना चहिये रतन टाटा ने ऐसा क्यूँ बयान दिया हे वेसे तो सब जानते हें लेकिन जब रतन टाटा ने गेर जरूरी तोर पर इस मामले में प्रधानमन्त्री मनमोहन सिघ की वकालत की तो बात साफ़ हो गयी और सब जान गये के रतन टाटा ने यह बयान दिया नहीं बलके उनसे यह बयान किसी दबाव में दिलवाया गया हे ताकि भाजपा जे पी सी की मांग से बेकफुट पर आजाये और कोंग्रेस भाजपा चोर चोर मोसेरे भाई की तरह तू मेरी मत कह में तेरी नहीं कहूँ की तर्ज़ पर खामोश हो जाए । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

शिवम् मिश्रा शनि दिस॰ 11, 04:42:00 am 2010  


बेहतरीन पोस्ट लेखन के बधाई !

आशा है कि अपने सार्थक लेखन से,आप इसी तरह, ब्लाग जगत को समृद्ध करेंगे।

आपकी पोस्ट की चर्चा ब्लाग4वार्ता पर है-पधारें

इस्मत ज़ैदी शनि दिस॰ 11, 08:55:00 am 2010  

inhen azadee thal men sajee huee milee hai ye kyaa jaanenge tirange kee ahmiyat
nindaneey krutya
sharmnak

इस्मत ज़ैदी शनि दिस॰ 11, 08:55:00 am 2010  

inhen azadee thal men sajee huee milee hai ye kyaa jaanenge tirange kee ahmiyat
nindaneey krutya
sharmnak

anshumala शनि दिस॰ 11, 12:00:00 pm 2010  

भाजपा की सरकार है वो उनके खिलाफ केस क्यों नहीं दायर कर देती है | आगे से सब सुधार जायेंगे |

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP