राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

सोमवार, जुलाई 11, 2011

छत्तीसगढ़ के जंप रोप खिलाड़ी छोटे पर्दे पर छाए

छत्तीसगढ़ के छोटे-छोटे जंप रोप खिलाड़ी टीवी के छोटे पर्दे पर छा गए हैं। एक निजी चैनल के शो इंडियास गोट टैलेंट में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखकर फिल्म स्टार धर्मेन्द्र ने छत्तीसगढ़ की तारीफ करते हुए कहा कि छोटे से राज्य के खिलाड़ियों ने अपना लोहा आज मनवा दिया है।
मुंबई से लौटते ही जंप रोप टीम के प्रशिक्षक गिनीज और लिम्बा रिकॉर्डधारी राजदीप सिंह हरगोत्रा ने बताया कि क्लर्स चैनल के कार्यक्रम में उनके दल को जिसमें दस छोटे-छोटे खिलाड़ी अभिजीत मोहंदीकर, हिमांशु बिट्टलवार, रक्षक वजरे, धनशिखा मेथानी, अंकित तिग्गा, दिव्यांश झा, शिखर क्षत्री, अंजली साहू और प्रवीण शर्मा थे, इस टीम ने दूसरे चक्र में स्थान बना लिया है। हमारी टीम जिस सेशन में थी, उसमें कुल 26 प्रतिभागी मैदान में थे, इनमें से दो का चयन किया गया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में फिल्म स्टार धर्मेन्द्र, सोनाली बेंद्र और किरण खेर जज के रूप में मौजूद थे। छोटे बच्चों का प्रदर्शन देखकर सबसे पहले धर्मेन्द्र ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि उन्होंने इससे पहले ऐसा अद्भुत नजारा नहीं देखा। धर्मेन्द्र ने कहा कि छत्तीसगढ़ भले छोटा राज्य है लेकिन इस राज्य के बच्चों ने अपना लोहा मनवा दिया है।
राजदीप ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान सोनाली बेंद्र बार-बार अपनी कुर्सी से उठकर बच्चों का हौसला बढ़ा रही थीं। बच्चों के प्रदर्शन के बाद उन्होंने राजदीप से बात की और जब उनको मालूम हुआ कि राजदीप अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और उनके नाम गिनीज ही नहीं बल्कि लिम्का रिकॉर्ड भी है तो उन्होंने राजदीप को भी प्रदर्शन दिखाने के लिए कहा। राजदीप ने उनके आग्रह पर प्रदर्शन किया तो सेट पर मौजूद सभी लोग वाह-वाह कर उठे। राजदीप ने बताया कि किरण खेर ने भी उनसे बात की और जंप रोप के बारे में जानने के साथ बच्चों की तारीफ की।
राजदीप ने बताया कि शो में शामिल हुए बच्चों में आधे से ज्यादा बच्चे 11 साल के हैं। उन्होंने बताया कि दूसरे दौर में मुकाबला कठिन होगा। शो में हर क्षेत्र के महारथी शामिल हैं। इनसे इस शो का प्रसारण इस माह के तीसरे सप्ताह में होगा।

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP