राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

सोमवार, अक्तूबर 12, 2009

छत्तीसगढि़हा सब ले बढिय़ा



मेजबान छत्तीसगढ़ ने राष्ट्रीय शालेय खेलों में तीन स्वर्ण पदक जीतकर यह साबित कर दिया है कि छत्तीसगढिहा सब ले बढिय़ा होते हैं। उन्होंने स्कूली खिलाडिय़ों के बीच नारे लगवाने के लिए कहा भी कि मेरे साथ कहें और फिर मुख्यमंत्री डॉ। रमन सिंह ने जब कहा कि छत्तीसढि़हा॥ तो सभी खिलाडिय़ों ने एक स्वर में कहा सब ले बढिय़ा।


यह नजारा था पुलिस मैदान में जहां पर मुख्यमंत्री डॉ। रमन सिंह पुरस्कार बांटने आए थे। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि प्रदेश में खेली गई राष्ट्रीय शालेय चैंपियनशिप में चार में से तीन खिताब जीतकर छत्तीसगढ़ ने वास्तव में यह साबित कर दिया है कि छत्तीसगढ़ किसी से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर पूरे देश में यह बात कही जाती है कि छत्तीसगढि़हा सब ले बढिय़ा तो यह गलत भी नहीं है। इस बात को हमारे राज्य के स्कूली बच्चों ने भी साबित कर दिया है।


उन्होंने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग ही भारत का भविष्य हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मेरे सामने यहां पर पूरा भारत बैठा है। यहां १९ राज्यों के खिलाडिय़ों ने अपना कौशल दिखाया है। उन्होंने कहा कि जैसे आप लोग राष्ट्रीय स्पर्धा में अपने राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं वैसे ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रौशन करें।


इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि देश भर से आए खिलाडिय़ों का खेल देखकर अपने राज्य के खिलाडिय़ों को भी बहुत कुछ सीखने का मौका मिला है। उन्होंने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह अच्छी बात है कि चार में से तीन खिताब मेजबान के हाथ लगे हैं। उन्होंने कहा कि खेल के मैदान में आने से ही सफलता मिलती है। श्री अग्रवाल ने खिलाडिय़ों से कहा कि हर राज्य के खिलाड़ी अपने राज्य के राजदूत का काम करते हैं।


छत्तीसगढ़ को ओवरआल चैंपियनशिप

७ अक्टूबर से ११ अक्टूबर चत चली इस स्पर्धा में मेजबान छत्तीसगढ़ ने नेटबॉल में बालक के साथ बालिका वर्ग का भी खिताब जीता। इसी के साथ कबड्डी के बालक वर्ग का खिताब जीतकर अपने खिताबों की संख्या तीन कर ली। तीन खिताब जीतने के कारण ही छत्तीसगढ़ के हाथ ओवरआल चैंपियनशिप भी लगी। उद्घाटन के सा समापन में भी सबसे अच्छा मार्च पास्ट करने के लिए हिमाचल की टीम को विशेष पुरस्कार दिया गया। समापन समारोह में दानी स्कूल की छात्राओं ने जहां देश रंगीला-रंगीला पर नृत्य प्रस्तुत किया, वहीं कटोरातालाब स्कूल की छात्राओं ने छत्तीसगढ़ी गीत पर नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में महापौर सुनील सोनी के साथ जिला पंचायत के अध्यक्ष अशोक बजाज, शिक्षा सचिव नंद कुमार के साथ शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा कई खेल संघों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

9 टिप्पणियाँ:

ajay सोम अक्तू॰ 12, 08:39:00 am 2009  

छत्तीसगढिय़ा तो सब ले बढिय़ा है ही दोस्त, राष्ट्रीय खेलों में पदक मिलने पर नेटबॉल के संजय शर्मा के साथ कबड्डी के रामबिसाल साहू जी को भी हमारे कराते परिवार की बधाई

guru सोम अक्तू॰ 12, 08:50:00 am 2009  

रमन की वाणी का नमन है गुरु

ganesh सोम अक्तू॰ 12, 09:43:00 am 2009  

छत्तीसगढ़ को तीन पदक मिलने पर बधाई

sanjay pal,  सोम अक्तू॰ 12, 11:08:00 am 2009  

हमारी भी बधाई

sushil varma,  सोम अक्तू॰ 12, 11:10:00 am 2009  

खिताब जीतने टीमों को बधाई

ललित शर्मा सोम अक्तू॰ 12, 11:28:00 am 2009  

बधाअआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआआ ई हो।

bhavna,  सोम अक्तू॰ 12, 02:18:00 pm 2009  

हमारी भी बधाई

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP