राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

शुक्रवार, जनवरी 29, 2010

गर्भ में पल रहे शिशु को बना दूंगा अभिमन्यू

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक ऐसे सज्जन हैं जो यह दावा करते हैं कि गर्भ में पल रहे शिशु को वे अभिमन्यू बना सकते हैं। वैसे ये सज्जन लोगों को पिछले जन्म का राज बताने का भी काम करते हैं। अब तक करीब तीन सौ लोगों को ये पिछले जन्म की सैर कराने की बात कहते हैं। एनडीटीवी के कार्यक्रम राज पिछले जन्म का के बाद पिछले जन्म का राज जानने वालों को ठगने का काम हर स्थान पर चलने लगा है तो ऐसे में छत्तीसगढ़ इससे कैसे अच्छूता रह सकता है।

रायपुर में कई स्थानों पर इन दिनों बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगे हुए हैं कि जाने पूर्व जन्म का राज। इन होर्डिंग्स में दिव्य ज्योति शक्ति अनुसंधान केन्द्र राजेन्द्र नगर का उल्लेख है, साथ ही किसी गुलाब सिंह नाम के सज्जन का नाम भी है। गुलाब सिंह से जब हमारे अखबार दैनिक हरिभूमि के एक पत्रकार ने चर्चा की तो उन्होंने जहां यह दावा किया कि वे पिछले जन्म का राज बताने का काम करते हैं, वहीं उनका साफतौर पर कहना है कि वे गर्भ में पल रहे शिशु को अभिमन्यू जैसा बना सकते हैं। अभिमन्यू के बारे में सब जानते हैं कि उन्होंने चक्रव्यूह को तोडऩे का राज गर्भ में जाना था। वे चक्रव्यूह के अंदर जाने का रास्ता तो जानते थे, पर बाहर आने का नहीं।

बहरहाल गुलाब सिंह के दावे में कितना दम है यह आसानी से समझा जा सकता है। ऐसे लोग लोगों की पिछले जन्म में आस्था का गलत फायदा उठाते हुए महज पैसे कमाने का काम करते हैं। गुलाब सिंह पिछले जन्म का राज बनाने के लिए तीन हजार रुपए लेते हैं। वे जब किसी को पिछले जन्म की सैर कराने का काम करते हैं तो उनसे जो राज जानते हैं उस राज की वे वीडियो तो नहीं आडियो कैसेट जरूर बनाकर उनको देते हैं। उनकी बातों पर यकीन किया जाए तो वे अब तक 300 लोगों को पिछले जन्म का राज बता चुके हैं। यानी की 300 लोग उनके धोखे में आकर ठगे जा चुके हैं। अब आगे वे और कितनों को बेवकूफ बनाएंगे कहा नहीं जा सकता है। पिछले जन्म का राज बताने की बात करने वाले होर्डिंग्स पर भी नगर निगम ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे होर्डिंग्स को तो तत्काल हटवाने का काम करना चाहिए।

पिछले जन्म का राज बताने का धंधा केवल छत्तीसगढ़ में चल रहा है ऐसा नहीं है, यह धंधा अपने देश के कई राज्यों के साथ इंटरनेट के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रहा है। इस धंधे को सबसे बड़ा रास्ता दिखाने का काम एनडीटीवी ने किया है, जिसमें एक सीरियल राज पिछले जन्म का चलता था। यह सीरियल तो 18 जनवरी से बंद हो गया है, पर इस सीरियल के कारण गुलाब सिंह जैसे लोगों की निकल पड़ी है। ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर इनको पुलिस के हवाले करने की जरूरत है।

4 टिप्पणियाँ:

Udan Tashtari शुक्र जन॰ 29, 07:54:00 am 2010  

इनका क्या है..बेवकूफ तो वो हैं जो इनके पास जाते हैं जानने!

ललित शर्मा शुक्र जन॰ 29, 11:03:00 am 2010  

कई दिनों से तलाश थी। हम भी बेवकूफ़ बनना चाहते हैं,अपाईंटमेंट फ़िक्स किया जाए।

Gagan Sharma, Kuchh Alag sa शुक्र जन॰ 29, 07:46:00 pm 2010  

समझ में नहीं आता कि लोग पिछले जन्म का हाल जान कर हासिल क्या करना चाहते हैं।
पैसा काट ही रहा है तो किसी का भविष्य सुधारने की ही कोशिश कर लो।

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP