राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

रविवार, दिसंबर 13, 2009

ऐसा स्टेडियम देखा नहीं कहीं..



छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में जैसे ही बीसीसीआई के मैच रेफरी भास्कर पिल्लई के कदम पड़े उनके मुंह से आह के साथ वाह निकली। यह स्टेडियम वास्तव में इतना खुबसूरत है कि इसकी तारीफ यहां आएं सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों ने भी की है। सभी एक स्वर में मानते हैं कि ऐसा स्टेडियम देखा नहीं कहीं।


श्री पिल्लई ने कहा कि उनको आश्चर्य है कि इतना सुंदर और अच्छा स्टेडियम भारत में है। उन्होंने कहा कि जब वे यहां आए थे तो उन्होंने कल्पना ही नहीं की थी कि ऐसा स्टेडियम छत्तीसगढ़ जैसे छोटे और नए राज्य में देखने को मिल सकता है। यहां पर अंडर १९ क्रिकेट चैंपियनशिप में मैच रेफरी के रूप में आए श्री पिल्लई ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इसमें कोई दो मत नहीं है कि यहां का स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय मैचों के लायक है। उन्होंने कहा कि यहां के होटल भी ठीक है। स्टेडियम में जो थोड़ा सा काम बचा है उसके होने के बाद जरूर बीसीसीआई से रायपुर को अंतरराष्ट्रीय मैच मिल सकता है। उन्होंने कहा कि यहां पर दिलीप, रणजी और ईरानी ट्रॉफी के मैच तो आसानी से हो सकते हैं।


एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि रायपुर के स्टेडियम की मोहली से तुलना करना ही गलत है, मोहाली का स्टेडियम अब पुराना हो चुका है, अपने देश में रायपुर से अच्छा स्टेडियम कहीं नहीं है यह बात मैं दावे के साथ कह सकता हूं। उन्न्होंने पूछने पर कहा कि वे बीसीसीआई को अपनी जो मैच रिपोर्ट देंगे उसमें इस बात का उल्लेख जरूर रहेगा कि यह स्टेडियम सबसे अच्छा है।
इस स्टेडियम के उद्घाटन अवसर पर पिछले साल जब देश के कई जाने माने क्रिकेटर दिलीप वेंगसकर, नयन मोंगिया, सुनील जोगी, वेंकटपति राजू के साथ कई स्टार आए थे तभी सभी ने इसकी तारीफ की थी।

4 टिप्पणियाँ:

Udan Tashtari रवि दिस॰ 13, 08:59:00 am 2009  

रायपुर आयेंगे तो देखेंगे आप के साथ चल कर.

राजकुमार ग्वालानी रवि दिस॰ 13, 09:50:00 am 2009  

समीर लाल जी आप जरूर रायपुर आएं। छत्तीसगढ़ का हर ब्लागर आपसे मिलकर कितना खुश होगा इसकी कल्पना आप नहीं कर सकते हैं। हमारे राज्य के हर ब्लागर के दिल में प्यार का अथाह सागर है। आपका छत्तीसगढ़ की घरा पर स्वागत है, तो कब आ रहे हैं

Dr. Mahesh Sinha रवि दिस॰ 13, 12:00:00 pm 2009  

स्वागत है समीर जी

मनोज कुमार रवि दिस॰ 13, 09:41:00 pm 2009  

अच्छी जानकारी। धन्यवाद।

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP