राजनीति के साथ हर विषय पर लेख पढने को मिलेंगे....

मंगलवार, जून 30, 2009

शाइनी ही बलात्कारी-तेरा क्या होगा अनुपमा प्यारी

शाइनी आहूजा को ही अंतत: अपनी नौकरानी से बलात्कार करने का दोषी पाया गया है। उनके डीएनए टेस्ट से यह बात साफ हो गई है कि शाइनी ने ही बलात्कार किया था। अब ऐसे में सोचने वाली बात यह है कि उनकी उस बड़बोली बीबी का क्या होगा जिन्होंने मीडिया के सामने दावा किया था कि उनके पति ऐसा कर ही नहीं सकते हैं।


जब शाइनी की नौकरानी का बयान आया था तभी यह बात तय हो गई थी कि शाइनी ने ही बलात्कार किया है। लेकिन कानून में जब तक सारे साक्ष्य सामने नहीं आते हैं किसी को दोषी नहीं कहा जा सकता है। वैसे अब भी इस बात का दावा नहीं किया जा सकता है कि शाइनी पर अदालत में आरोप साबित हो ही जाएगा। अपने देश की अदालतों में कुछ भी असंभव नहीं है। हो सकता है कि शाइनी को बचाने के लिए कोई तिक्कड़म निकालने का काम कर ही लिया जाए। यह तो बाद की बात है लेकिन वर्तमान में तो डीएनए टेस्ट के बाद यह बात साबित हो गई है कि शाइनी ने ही बलात्कार किया था।
डीएनए रिपोर्ट का खुलासा किया गया है जिसमें अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने कहा कि डीएनए रिपोर्ट में पीड़ित के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। गुप्ता ने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार प्राथमिकी में लगाए गए आरोपों की पुष्टि होती है कि अभिनेता ने अपनी नौकरानी के साथ दुष्कर्म किया था। इसके साथ ही रक्त और मूत्र के नमूनों से पता चलता है कि कथित अपराध के समय अभिनेता शराब या नशीली दवाइयों के प्रभाव में नहीं था। शाइनी अभी आर्थर रोड जेल में हैं।

उधर, रायगढ़ जिले में रोहा की रहने वाली पीड़ित की मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार उसके विभिन्न अंगों पर चोट के निशान थे। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार पीड़ित का वजन सिर्फ 38 किलोग्राम है जबकि आहूजा का वजन 76 किलोग्राम है। ऐसे में आहूजा ने आसानी से नौकरानी को अपने कब्जे में कर लिया होगा। आहूजा ने एक सत्र अदालत में जमानत याचिका दायर की है। उन्होंने कहा कि याचिका पर सुनवाई प्रक्रिया के तहत होगी। आहूजा दो जुलाई तक न्यायिक हिरासत में हैं और उन्हें उसी दिन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। अभिनेता ने अपनी जमानत याचिका में दलील दी है कि उससे आगे पूछताछ की जरूरत नहीं है और मामले में जरूरी सभी वैज्ञानिक परीक्षण पूरे हो गए हैं।


पुलिस अधिकारी ने जिस तरह से बताया है कि शाइनी की नौकरानी का वजन महज 38 किलो है और शाइनी का वजन 76 किलो है। ऐसे में शाइनी की पत्नी अनुपमा ही यह बताएं कि कैसे 38 किलो के वजन वाली लड़की उनके 76 किलो वाले पति के साथ बलात्कार कर सकती हैं, जैसा कि अनुपमा ने अपने बयान में कहा था कि महिलाएं भी बलात्कार कर सकती हैं। अब तो कम से कम उनको अपने बयान के लिए माफी मांग लेनी चाहिए और उनको शर्म करनी चाहिए कि उन्होंने बिना सोचे-समझे ऐसा बयान दिया था और पूरी नारी जाति को कटघरे में खड़ा करने का एक गुनाह किया था।

11 टिप्पणियाँ:

बेनामी,  मंगल जून 30, 09:47:00 am 2009  

38 किलो वजन वाली लड़की ने किया 76 किलो वजन वाले सांड का रेप.... क्या अनुपमा मैडम अब आपके क्या विचार हैं?

divakar,  मंगल जून 30, 09:56:00 am 2009  

शाइनी को बचाने वाले वकीलों की कमी नहीं होगी। अगर कोई वकील यह साबित करने का काम करे दे कि शाइनी को ही ब्लेकमैल करके उनके साथ जबरदस्ती की गई है तो बड़ी बात नहीं होगी। बलात्कार के मामले में महिलाओं के साथ न्याय होता कहां है।

डॉ० कुमारेन्द्र सिंह सेंगर मंगल जून 30, 10:00:00 am 2009  

अदालत से पहले आप फैसला न करें और न ही नारी जाति के हिमायती बनने के लिए अभी कुछ कहें। आप भी इस लिंक पर जायें और हमारे सवाल का जवाब दें।
क्या सबूत है बलात्कार न करने का?

ranju मंगल जून 30, 10:15:00 am 2009  

अनुपमा के खिलाफ मोर्चा खोलना चाहिए महिला जगत को

saurabh मंगल जून 30, 10:31:00 am 2009  

शाइनी की पत्नी को अब माफी मांगनी ही चाहिए

neha मंगल जून 30, 02:05:00 pm 2009  

शाइनी को फिल्म जगत से ही बाहर किया जाए

rajni मंगल जून 30, 02:12:00 pm 2009  

अनुपमा का बहिष्कार हो

रंजना मंगल जून 30, 02:54:00 pm 2009  

शाइनी ने कुकर्म किया,इसमें कोई दो राय नहीं और कोर्ट उसे जब सजा देगी तब देगी,समाज में उसकी जो बदनामी हुई है,उसका कैरियर जिस तरह से तबाह हुआ है,वह उससे बहुत बड़ी सजा है जो कोर्ट उसे देगी.....

लेकिन जहाँ तक उसकी पत्नी का सवाल है,भाई साहब मैं यह कहना चाहूंगी की,एक बार उसकी स्थिति विचार कर देखिये....जब किसी औरत का पति इस हद तक गिरी हरकत करता है,तो उसकी पत्नी के दिल पर क्या बीतती है...लेकिन इतने पर भी अनुपमा ने सार्वजानिक रूप से अपने पति का बचाव किया....उसने वही किया जो एक आम भारतीय पत्नी करती है...
इसलिए ऐसे में अनुपमा का यूँ मखौल उड़ाना मुझे नहीं लगता की किसी भी भांति जायज है.....
क्या आपको नहीं लगता की अनुपमा इस समय दयनीय मानसिक त्रासदी से गुजर रही होगी....आखिर यह रेप उसने तो नहीं किया न....और न ही यह बात गले उतर सकती है की अपने पति को उसने रेप करने को उकसाया होगा.....हाँ बचाव के लिए वह उतरी,लेकिन यह उसका दोष नहीं उसकी कर्तब्य भावना है.

लवली कुमारी / Lovely kumari मंगल जून 30, 07:11:00 pm 2009  

लानत है ऐसी किसी भावना पर ..जो दोषी का बचाव करती है

अविनाश वाचस्पति मंगल जून 30, 08:29:00 pm 2009  

पत्‍नी अगर
जायज नाजायज का ही
करती रहती विचार
तो शाइनी कहता अवश्‍य
ऐसी पत्‍नी पर धिक्‍कार
सौ सौ बार
शायद इसीलिए हुई होगी
अनुपमा लाचार।

सागर नाहर मंगल जून 30, 09:44:00 pm 2009  

खुश ना होईये, कुछ ही दिनों बाद अभिनेता बाहर नजर आयेंगे। कुछ ऐसी तिकड़में भिड़ेंगी और यह साबित होगा कि अभिनेता एकदम निर्दोष थे, दोषी नौकरानी थी जिसने अभिनेता को बदनाम किया।
अनुपमा से सहानूभूति है।

Related Posts with Thumbnails

ब्लाग चर्चा

Blog Archive

मेरी ब्लॉग सूची

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP